WHAT IS TRANSPORT BUSINESS IN HINDI-पुरी जानकरी | KAISE KARE | IDEAS | 2024

WHAT IS TRANSPORT BUSINESS IN HINDI-पुरी जानकरी |  KAISE KARE | IDEAS | 2023


आज के इस Blog के अंदर हम जानेंगे कि ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस क्या होता है और ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस कैसे हम चालू कर सकते हैं। ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस में कौन-कौन से इतिहास होते हैं और उसके बारे में एक हम आपको हर एक आइडिया का एक डिटेल ओवरव्यू देंगे।






























































































WHAT IS TRANSPORT BUSINESS IN HINDI


TRANSPORT BUSINESS जिसे हम ट्रांसपोर्टेशन और लॉजिस्टिक कंपनी के नाम से जानते हैं वह एक ऑर्गेनाइजेशन है जो सामान की,मानव की और इनफॉरमेशन की मूवमेंट एक लोकेशन से दूसरे लोकेशन की सर्विस प्रदान करती है।


इस इंडस्ट्री के अंदर बहुत सारी अलग-अलग एक्टिविटी होती है जैसे की goods का Transportation रेल,हवा,दरिया और पाइपलाइन के द्वारा और Passenger ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज जैसे कि पब्लिक ट्रांसिट,टैक्सी सर्विस और प्राइवेट कार रेंटल।


ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस एक महत्वपूर्ण रोल निभाता है ट्रेड करने के अंदर,कम्युनिटीज कनेक्ट के अंदर और समाज और मानव की हेर फेर के अंदर। ट्रांसपोर्टेशन बहुत सारे सर्विसेज प्रदान करता है जैसे की freight shipping, warehousing, distribution, और logistics management जोकि ग्लोबल इकोनामिक फंक्शनिंग के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है।


ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस के अंदर सक्सेस बहुत सारे फैक्टर पर निर्भर करता है जैसे कीinfrastructure, technology, safety और क्लाइंट और कस्टमर के जो नीड से उनको पूरे करने की एबिलिटी पर।


TRANSPORT BUSINESS KAISE KARE | HOW TO START A TRANSPORT BUSINESS IN HINDI


आप भी अगर अपना ट्रांसफर बिजनेस चालू करना चाहते हैं तो आप नीचे जो भी स्टेप्स दिए गए हैं उनको अच्छी तरह से फॉलो करके अपना खुद का ट्रांसपोर्ट बिजनेस शुरू कर सकते हैं।


1.) Market research and niche selection: आपको ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस के अंदर मार्केट रिसर्च करनी है और ऐसी niche को ढूंढना है जिसके अंदर कंपटीशन बहुत कम हो और उसकी डिमांड मार्केट के अंदर बहुत ज्यादा हो।


2.) Business Plan: आप अपना एक डिटेल  बिजनेस प्लान बनाए इसके अंदर आपके जो जो लक्ष्य है, टारगेट मार्केट, प्राइसिंग स्ट्रेटजी, फाइनेंशियल प्रोजेक्शंस और मार्केट स्ट्रेटजी शामिल होनी चाहिए।


3.) Legal structure and registration: आप अपने बिजनेस के लिए एक लीगल स्ट्रक्चर कस करें जैसे की sole proprietorship, partnership, LLC, और corporation। आप अपने बिजनेस को रजिस्टर करवाएं और जितनी भी जरूरी परमिट और लाइसेंस से उनको आप अपने फेडरल,स्टेट और लोकल अथॉरिटी से प्राप्त करें।


4.) Fleet and equipment: आपने जो भी बिजनेस सिलेक्ट किया है उसके अनुसार जो भी जरूरी फिजिकल है उनको एक्वायर करें। अब ध्यान रखें कि आपने जो भी व्हीकल लिया है वह मेंटेन हो सुरक्षित हो और जो भी एनवायरमेंटल रेगुलेशन है उनके मुताबिक हो।


5.)Insaurance: आप अपने बिजनेस के लिए एक इंश्योरेंस कवरेज परचेज करें जिसके अंदर liability insurance, cargo insurance (if applicable), और insurance for your vehicles and drivers शामिल हो। इंश्योरेंस आपको आपके एसिड और रिस्क मैनेजमेंट के अंदर मदद करता है।


6.) Driver hiring and training: आपने जो भी बिजनेस सिलेक्ट किया है उसके अनुसार आप क्वालिफाइड ड्राइवर को हायर करें जिनके पास जरूरी सर्टिफिकेशन और लाइसेंस इस हो उसके बाद उनको एक ट्रेनिंग दे जिसके अंदर ड्राइवर सेफ्टी और इंडस्ट्री रेगुलेशन हो।


7.) Route planning and operation: आप एक एफिशिएंट रूट प्लानिंग और शेड्यूलिंग सिस्टम डेवलप करें जिससे आपका डिलीवरी टाइम और कास्ट ऑप्टिमाइज हो।


8.) Technology and software: आप ट्रांसपोर्टेशन मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर के अंदर इन्वेस्ट करें जिससे आपको ऑपरेशन,ट्रेक व्हीकल,मैनेजमेंट शेड्यूल और ज्ञऑप्टिमाइज रूट के स्ट्रीमलाइन मिले। टेक्नोलॉजी का उपयोग करें रियल टाइम ट्रैकिंग,कम्युनिकेशन और कस्टमर मैनेजमेंट के लिए।


9.) Marketing and Sales: आप एक मार्केटिंग स्ट्रेटजी डेवलप करें आपकी जो सर्विस है उसको प्रमोट करने के लिए। आप अपनी एक प्रोफेशनल वेबसाइट बनाएं,डिजिटल मार्केटिंग करें,इंडस्ट्री इवेंट्स अटेंड करें और एक मजबूत ऑनलाइन प्रेजेंस बनाए। इसके साथ-साथ अपनी सेल्स टीम बनाई जो आपके पोटेंशियल क्लाइंट को टारगेट करें,कॉन्ट्रैक्ट नेगोशिएट करें और पार्टनरशिप एस्टेब्लिश करें।


10.) Financial management: अपनी एक फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टम बनाए जो कि आपका खर्च,रेवेन्यू और कैश फ्लो को ट्रैक करें और साथ-साथ में आपके बजट जिसके अंदर व्हीकल मेंटेनेंस,फ्यूल,इंश्योरेंस और ड्राइवर सैलरी शामिल हो।


11.) Customer Service: आप एक एक्सीलेंट कस्टमर सर्विस ग्राहक को प्रदान करें जिसके कारण ग्राहक का विश्वास आप पर बढ़ेगा और आपकी बिजनेस की रिस्पेक्ट बढ़ेगी। आप अगर क्लाइंट को खुश कर पाए तो आपका बिजनेस लॉन्ग टर्म चलेगा।


12.) Scaling and Expansion: जैसे-जैसे आपका बिजनेस गो करेगा वैसे-वैसे आपको स्केलिंग की और एक्सपेंशन की तक मिलेगी जिसके अंदर आप नए व्हीकल,रूट और कंप्लीमेंट्री ऑफिरिंग्स ऐड कर सकते हैं।


ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस शुरू करने के लिए आपको एक अच्छी प्लानिंग और एग्जीक्यूशन की जरूर होगी। ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस करना कठिन है लेकिन नामुमकिन नहीं है इसलिए आप मेहनत करते जाओगे वैसे-वैसे आप इस फील्ड के अंदर माहिर हो जाओगे।



WHAT IS TRANSPORT BUSINESS IN HINDI-पुरी जानकरी |  KAISE KARE | IDEAS | 2023



TRANSPORT BUSINESS IDEAS IN HINDI


आप भी अगर ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस करना चाहते हैं तो नीचे इस फील्ड से जुड़े हुए idea दिए गए हैं जिनमें से आप किसी एक आइडिया पर काम करके सफल बना सकते हैं।

  1. Courier and Delivery Services
  2. Freight Brokerage
  3. Moving and Relocation Services
  4. Taxi and Ride-Sharing Services
  5. Limousine Rental
  6. Bus Charter Services
  7. Airport Shuttle Services
  8. Package and Mail Delivery
  9. Auto Transport
  10. Ambulance Services
  11. Food Delivery Services
  12. Tour and Travel Services
  13. Bicycle Rental
  14. Pet Transport Services
  15. Motorcycle Courier Services
  16. Specialty Vehicle Rentals (e.g., RVs, exotic cars)
  17. Medical Transport Services
  18. Event Transportation Services
  19. School Bus Services
  20. Waste and Recycling Collection

यह आईडिया है जिसमें आप ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस कर सकते हैं। नीचे इन सारे कोर्स का एक डिटेल ओवरव्यू भी दिया गया है।


1.) COURIER AND DELIVERY SERVICE


आप इसके नाम से समझ गए होंगे कि इसके अंदर हमें करियर और डिलीवरी सर्विस प्रदान करनी है। इसके अंदर जरूरी कागजात व,छोटे पार्सल शामिल होते हैं जिनको एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाना होता है।


यह सर्विस उन बिज़नेस और इंडिविजुअल को टारगेट करती है जो कि जल्दी रिलायबल और सिम दे के अंदर डिलीवरी चाहते हैं। इस फील्ड के अंदर आपको बाइक जैसे व्हीकल शामिल होते हैं। ई-कॉमर्स के बढ़ने के बाद करियर और डिलीवरी सर्विस की डिमांड बढ़ गई है।


2.) FREIGHT BROKERAGE


यह ब्रोकरेज बिजनेस shippers और carriers के बीच एक इंटरमीडिएट तरीके से एक्ट करता है। यह बिजनेस हमें फैसिलिटी प्रोवाइड करता है कार्गो के मूवमेंट और उसे बिजनेस से कनेक्ट करता है अवेलेबल carriers के साथ। यह ब्रोकर सप्लाई चैन के अंदर, shippers को एक इफेक्टिव ट्रांसपोर्टेशन सॉल्यूशन फाइंड करने के अंदर एक महत्व रोल निभाते हैं।


इस बिजनेस मॉडल के अंदर हमको लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री की एक अच्छी खासी अंडरस्टैंडिंग होनी चाहिए और स्ट्रांग नेटवर्किंग स्किल होनी चाहिए।


3.) MOVING AND RELOCATION SERVICES


इस सर्विस के अंदर इंडिविजुअल या बिजनेस के जो भी बिलॉन्गिंग है उनको एक जगह से दूसरी जगह पहुंचना होता है। इस सर्विस के अंदर लोकल और लॉन्ग डिस्टेंस मूव हो सकते हैं या रेजिडेंशियल और कॉमर्स रीलोकेशन भी हो सकते हैं। इस सर्विस के अंदर आप हो पैकेजिं, लोडिंग,ट्रांसपोर्टेशन और अनपेकिंग जैसी सर्विस प्रदान करते हैं।


जो भी सफल कंपनियां है वह ग्राहकों के संपत्ति के सावधानीपूर्वक देखभाल को प्राथमिकता देती है ताकि ग्राहकों को चुनौती पूर्ण समय के दौरान एक सहज और तनाव मुक्त संक्रमण सुनिश्चित होता है।


4.)TAXI AND RIDE SHARING SERVICES


टैक्सी और राइड शेयरिंग सर्विसेज पैसेंजर को ऑन डिमांड ट्रांसपोर्टेशन प्रदान करते हैं ड्राइवर और व्हीकल के नेटवर्क का उपयोग करके। जो भी पैसेंजर होते हैं वह मोबाइल एप्स और वेबसाइट द्वारा राइट को बुक करते हैं। यह सर्विस ट्रैवलर्स को एक फ्लैक्सिबिलिटी और कन्वीनियंस प्रदान करता है।


जितने भी राइड शेयरिंग प्लेटफार्म है उन्होंने जो ट्रेडिशनल टैक्सी इंडस्ट्री थी उनको खत्म कर दिया है और टेक्नोलॉजी के द्वारा ड्राइवर और पैसेंजर को जोड़ दिया है।


5.) LIMOUSINE RENT


यह सर्विस एक लग्जरी ट्रांसपोर्टेशन प्रदान करती है स्पेशल ऑकेजंस,कोऑपरेटिव इवेंट्स और एयरपोर्ट ट्रांसफर के अंदर। यह सर्विस अपने कंफर्ट,स्टाइल और प्रोफेशनल सर्विस के लिए प्रख्यात है।


इस सर्विस के अंदर आपको high end व्हीकल और trained employees देखने को मिलते हैं जो कि आपको एक प्रीमियम ट्रैवल एक्सपीरियंस देते हैं।


6.) BUS CHARTER SERVICE


बस चार्टर सर्विस ट्रांसपोर्टेशन का एक सॉल्यूशन प्रदान करती है उन लोगों को जो की साथ में या ग्रुप के अंदर ट्रैवल करते हैं जैसे कि टूरिस्ट,कॉर्पोरेट क्लाइंट और इवेंट अटेंडेंस। इस सर्विस के अंदर आपको बस और coaches को क्लाइंट को रेंट पर देना होता है ड्राइवर के साथ।


जो भी बस चार्टर कंपनी से वह क्लाइंट को उनकी सुविधा के अनुसार बस प्रदान करते हैं। इस बिजनेस के अंदर आपको बस को खरीदकर उसको रेंट पर देना होता है ड्राइवर के साथ। यह इस बिजनेस का मॉडल है।


7.) AIRPORT SHUTTLE SERVICES


एयरपोर्ट शटल सर्विसेज ग्राहकों को कन्वेनिएंट और कॉस्ट इफेक्टिव ट्रांसपोर्टेशन प्रदान करती है एयरपोर्ट से आसपास की जगह पर। एयरपोर्ट शटल सर्विसेज का जो मैं गोल होता है वह यह है कि ग्राहकों को पिकअप और ड्रॉप आफ सर्विसेज कम दाम के अंदर और अच्छे तरीके से प्रदान करना।


8.) PACKAGE AND MALE DELIVERY


पैकेज और मिल डिलीवरी सर्विसेज पार्सल,पैकेज और लेटर को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम करती है। यह सर्विस ई-कॉमर्स और सप्लाई चैन मैनेजमेंट के अंदर एक महत्व रोल निभाती है।


पैकेज कंपनी होती है वह UPS, FedEx, DHL और लोकल करियर की सर्विस भी प्रदान करती है जिस कारण वह जो भी स्मॉलर स्केल डिलीवरी है उनको हैंडल कर सके।


9.) AUTO TRANSPORT


ऑटो ट्रांसपोर्ट सर्विस के अंदर आपको व्हीकल ट्रांसपोर्टेशन करना होता है वह भी लॉन्ग डिस्टेंस पर। इस बिजनेस के अंदर आप कंपनी की जो भी कार है, मोटरसाइकिल है और दूसरे अन्य व्हीकल है उनको आपको एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाना होता है।


इस बिजनेस के अंदर आपको काम करना है तो आपको safe और secure व्हीकल ट्रांसपोर्टेशन की सर्विस प्रदान करनी होगी और आपको इस बिजनेस को हैंडल करने के लिए इसमें एक्सपर्टीज भी हासिल करनी होगी।


10.) AMBULANCE SERVICES


एम्बुलेंस सर्विसेज इमरजेंसी मेडिकल ट्रांसपोर्टेशन के लिए जिम्मेदार होती है जिसके अंदर आपको पेशेंट को जितना हो सके उतना जल्दी अस्पताल में पहुंचना होता है। यह सर्विसेज हेल्थकेयर ऑर्गेनाइजेशन,म्युनिसिपालिटीज और प्राइवेट कंपनी द्वारा हैंडल की जाती है।


आप भी अगर इस बिजनेस को चालू करना चाहते हैं तो आपको इसके बारे में एक अच्छी रिसर्च करनी होगी उसके बाद आप अपनी एक का सर्विसेज या कंपनी चालू कर सकते हैं।


11.) FOOD DELIVERY SERVICES


फूड डिलीवरी सर्विसेज ग्राहकों को फैसिलिटी प्रोवाइड करती है खाने की ऑर्डरिंग और डिलीवरी रेस्टोरेंट और होटल से ग्राहक के घर,ऑफिस और अन्य लोकेशन पर। इस फूड डिलीवरी सर्विस ने बहुत ज्यादा पापुलैरिटी हासिल की है ऑनलाइन फूड एप्स के कारण।


फूड डिलीवरी प्रोवाइड लोकल रेस्टोरेंट और होटल के साथ कोलैबोरेट होते हैं जिससे वह आपको समय के अंदर और गरम-गरम खाना आपके घर पर पहुंच सके। अभी अगर यह बिजनेस चालू करना चाहते तो आप रिसर्च करके यह चालू कर सकते हैं।


12.) TOUR AND TRAVELS SERVICES


टूर और ट्रैवल सर्विसेज ग्राहकों को वेकेशन पैकेज,ट्रैवल प्लानिंग असिस्टेंट और एक अच्छा ट्रैवल गाइड एक्सपीरियंस प्रदान करती है। इस सर्विस के अंदर टूर ऑपरेटर,ट्रैवल एजेंसीज और ट्रैवल प्लानर होते हैं जो की ट्रिप को ऑर्गेनाइज करते हैं और ग्राहकों को बुलाते हैं और ट्रांसपोर्टेशन करते हैं।


तो और ट्रैवल्स सर्विसेज अलग अलग प्रकार के ट्रैवल प्रदान करते हैं जैसे के वेकेशन,एडवेंचर टूर व,कल्चरल एक्सक्लूजन और बहुत ज्यादा।


13.) BICYCLE RENTAL


इस बिजनेस के अंदर कस्टमर को थोड़े समय के लिए बाइसिकल रेंट पर दी जाती है जो की घंटे पर और दिन के ऊपर निर्भर करती है। यह सर्विस पापुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन,अर्बन एरियाज के अंदर प्रदान होती है।


इस बिजनेस को चालू करने के लिए आपको एक प्रख्यात डेस्टिनेशन शोधने होगी और उसके बाद आपको बाइसिकल खरीदनी होगी फिर आप इस बिजनेस को चालू कर सकते हैं।


14.) PET TRANSPORT SERVICES


पेट ट्रांसपोर्ट सर्विस के अंदर आपको पेट्स को जैसे कि कुत्ते बिल्ली और अन्य जानवरों को एक लोकेशन से दूसरी जॉब के स्थान पर ले जाना होता है वह भी सेफ्ली और कंफर्टेबली। यह सर्विस आप उन लोगों को या बिजनेस को प्रोवाइड कर सकते हैं जो कि अपनी जगह बदल रहे हैं और नई जगह पर जा रहे हैं।


पेट ट्रांसपोर्ट प्रोवाइडर को इस बात का ध्यान रखना है होता है कि जर्नी के दौरान एनिमल को सेफ रखा जा सके और उसको कंफर्टेबल रखा जा सके।


15.) MOTORCYCLE COURIER SERVICES


मोटरसाइकिल कूरियर सर्विसेज एक फास्ट और एफिशिएंट डिलीवरी प्रदान करती है डॉक्यूमेंट,पार्सल और स्मॉल पैकेज वह भी मोटरसाइकिल और स्कूटर का उपयोग करके। इस सर्विस को वहां पर किया जाता है जहां पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा होता है और बिजनेस और इंडिविजुअल को सर्विस बहुत ज्यादा जल्दी चाहिए होती है।


जितनी भी मोटरसाइकिल कोरियर सर्विस से उनको एफिशिएंट रूट प्लानिंग के अंदर अच्छी नॉलेज होनी चाहिए तभी ही आप इस बिजनेस को कर पाओगे।


16.) SPECIALITY VEHICLE RENTALS( E.G RVS,EXOTIC CARS)


स्पेशलिटी व्हीकल रेंटस यूनिक और स्पेशलाइज्ड व्हीकल रेंट पर देते हैं शॉर्ट टर्म के लिए। इस बिजनेस के अंदर लग्जरी और एग्जॉटिक कार्ड रेंट पर दी जाती है। जितने भी कस्टमर होते हैं वह भी इन कर को रेंट पर लेते हैं ताकि वह मेमोरेबल एक्सपीरियंस और एडवेंचर हासिल कर सके।

यह बिजनेस चालू करने के लिए आपको सबसे पहले बहुत ही अच्छी और महंगी गाड़ियां खरीदनी होगी उसके बाद आप उसको अच्छे दामों में ग्राहकों को रेंट पर दे सकते हैं।


17.) MEDICAL TRANSPORT SERVICES


मेडिकल ट्रांसपोर्ट सर्विसेज एक कृष्ण रोल निभाती है पेशेंट को और खासकर वह जिनकी मेडिकल कंडीशन अच्छी नहीं है उनको एक हेल्थ केयर सेंटर से दूसरे हेल्थ केयर सेंटर पर। यह सर्विसेज नॉन इमरजेंसी मेडिकल ट्रांसपोर्टेशन के लिए होती है। इस सर्विस के अंदर आपको पेशेंट को एक शेड्यूल टाइम के अंदर ट्रांसपोर्ट करना होता है या कुछ इमरजेंसी कंडीशंस के अंदर भी आपको ट्रांसपोर्टेशन करना होता है।


आप अगर एक अच्छी फैसिलिटी प्रोवाइड कर रहे हैं ट्रांसपोर्टेशन के अंदर तो आपका बिजनेस जरूर गो करेगा इस फील्ड के अंदर।


18.) EVENT TRANSPORTATION SERVICES


इवेंट ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज जो भी इवेंट प्लानर ओर ऑर्गेनाइजेशन है उनकी लॉजिस्टिकल नीड्स को कैटल करती है। यह ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज अटेंडेंस, पार्टिसिपेंट्स और इवेंट के दौरान जो गेस्ट आने वाले हैं उनका सॉल्यूशन प्रदान करती है कॉन्फ्रेंस,वेडिंग,स्पोर्ट्स कंपटीशन और फेस्टिवल के दौरान।


इस सर्विस के अंदर shuttle buses,limousines और अन्य व्हीकल शामिल होते हैं जो के ट्रांसपोर्टेशन की फैसिलिटी प्रोवाइड करते हैं।


19.) SCHOOL BUS SERVICE


स्कूल बस सर्विस विद्यार्थियों की सेफ्ली ट्रांसपोर्टेशन के लिए जिम्मेदार होती है। यह जो सर्विस है यह स्कूल डिस्ट्रिक्ट प्राइवेट कंपनी और ठेकेदार द्वारा हैंडल की जाती है।

इस बिजनेस को करने के लिए आप किसी भी स्कूलों के अंदर आवेदन भेज कर उस स्कूल के अंदर अपनी स्कूल बस सर्विस चालू कर सकते हैं।


20.) WASTE AND RECYCLING COLLECTION


वेस्ट और रीसाइकलिंग कलेक्शन सर्विसेज कचरे को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के अंदर महत्व रोल निभाती है। इस सर्विस के अंदर आपको हर रोज कचरे को,रीसाइकिलेबल आइटम्स को और ऑर्गेनिक मैटेरियल्स को कलेक्ट करना होता है।

बेस्ट कलेक्टिंग कंपनी के पास गार्बेज ट्रक होती है जो की कच्ची को कलेक्ट,ट्रांसपोर्ट और डिस्पोज करती है।



WHAT IS TRANSPORT BUSINESS IN HINDI-पुरी जानकरी |  KAISE KARE | IDEAS | 2023



FAQS


1.) Transport Business कौन-कौन से licenses और permits की आवश्यकता होती है?


जो भी लाइसेंस और परमिट से उनकी आवश्यकता आपका लोकेशन पर और आपके ट्रांसपोर्ट के प्रकार पर निर्भर करती है। बड़ा परमिट्स की बात करें तो आपको CDL,DOT number और बिजनेस लाइसेंस की आवश्यकता होती है। जितनी भी लोकल,स्टेट और फेडरल रेगुलेशन है वह भी अप्लाई होती है।


2.) Transport Business के अंदर कौन-कौन से Vehicle की आवश्यकता होती है?


ट्रांसपोर्ट बिजनेस के अंदर व्हीकल की आवश्यकता आपके ट्रांसपोर्ट बिजनेस मॉडल पर निर्भर होती है। कुछ उदाहरण लेते हैं जैसे कि आपको अगर कुरियर सर्विस चालू करनी है तो आपके छोटे ट्रक और वान की जरूरत पड़ सकती है और पैसेंजर ट्रांसपोर्ट बिजनेस चालू कर रहे हैं तो आपको बस की,टैक्सी की आवश्यकता पड़ सकती है।


3.) समय के साथ-साथ में अपने Transport Business को कैसे Expand करूं?


EXPANSION का मतलब है आपका बिजनेस के अंदर नई सर्विस ऐड करना,नए मार्केट में जाना पार्टनरशिप बनाना,टेक्नोलॉजी का उपयोग करना शामिल हो सकता है। आपको चेक करना है कि आपका बिजनेस कैसे ग्रो हो रहा है उसके बाद आपको उसके अंदर बदलाव करते रहना है जिससे आपका एक्सपेंशन होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
close